Home » गोरा होने की सबसे अच्छी क्रीम पुरुषों में

गोरा होने की सबसे अच्छी क्रीम पुरुषों में

by Rajeev Kumar

दोस्तों गोरा और सुंदर दिखने प्रत्येक व्यक्ति का सपना होता है। वह चाहता है कि उसकी त्वचा हमेशा गोरी और सुंदर दिखे हालांकि भगवान के दिए प्राकृतिक रंग को तो ठीक नहीं किया जा सकता।

जिस व्यक्ति को जो रंग मिल गया वह उसी में जीवन भर रहेगा। लेकिन कई बार प्रदूषण और धुएं आदि के कारण व्यक्ति का रंग काला पड़ जाता है। जिसे कुछ क्रीम के माध्यम से सही किया जा सकता है।

आज के इस लेख में हम पुरुष को गोरा होने की क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं। हमें यकीन है कि यह क्रीम आपको अवश्य फायदा पहुंचाएगी। तो आइए शुरू करते हैं आज का यह लेख।

पुरुषों की गोरा होने की क्रीम

पुरुषों की गोरा होने की क्रीमइसके अलावा आप यहां पर त्वचा का कैंसर किससे होता है? जान सकते हैं।

बहुत बार व्यक्ति का चेहरा धूप में घूमने से काला पड़ जाता है। बहुत बार व्यक्ति को प्रदूषण से भी काली त्वचा का सामना करना पड़ता है। यदि आप भी धूप से काले हुए चेहरे को साफ करना चाहते हैं तो आप इन क्रीमों का इस्तेमाल अवश्य करें। 

 एवन फॉर मेन ब्राइटनिंग क्रीम एसपीएफ-15

यदि पुरुष इस क्रीम को मुंह पर लगाते हैं तो त्वचा पर हो रहे काले धब्बे खुद ब खुद कम हो जाते हैं। क्योंकि यह मेलेनिन की मात्रा नहीं बढ़ने देता है। इसमें मौजूद प्रो व्हाइट फाइव इन वन आपके चेहरे पर प्राकृतिक रूप से कोई हुई चमक भी वापस लाने में मदद करता है।

यह आपके पिगमेंटेशन और सनबर्न दोनों को ही कम कर देगा। यह आपकी त्वचा को सफेद बनाना शुरू कर देगा और आप सूर्य की हानिकारक किरणों से भी बचाएगी। यदि आपकी त्वचा शुष्क है तो आप इसका इस्तेमाल बेझिझक कर सकते हैं।

न्यूट्रोजेना ऑयल-फ्री मॉइस्चर कॉम्बिनेशन फेस क्रीम

यह क्रीम भी खास तौर से पुरुषों के लिए ही तैयार की गई है। यह तैलीय और सूखी दोनों त्वचा के लिए ही उपयुक्त मानी गई है। यदि आपके चेहरे पर मुंहासे हो रखे हैं तो यह आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकती है।

न्यूट्रोजेना ऑयल-फ्री मॉइस्चर कॉम्बिनेशन फेस क्रीमयह भी पढ़ेंMole removal cost in India

क्योंकि यह आपके चेहरे पर हो रहे मुंहासे को फूटने नहीं देगी जिससे कि उनके दाग नहीं बनेगी। यह आपकी त्वचा के रंग में चमक ले आएगी।

पोंड्स आयल कण्ट्रोल फेयरनेस मॉइस्चराइज़र क्रीम

यह क्रीम आपके मुंहासे और छिद्रों को कम कर देगी। इस क्रीम को सभी प्रकार के त्वचा वाले लोग लगा सकते हैं हालांकि इसका असर लगभग चार हफ्ते में दिखता है। आपकी काली पड़ी त्वचा को धीरे-धीरे साफ करना शुरू कर देगी।

पोंड्स आयल कण्ट्रोल फेयरनेस मॉइस्चराइज़र क्रीमजिन व्यक्तियों की स्किन पर मुंह धोने के थोड़ी देर बाद ही ऑयली हो जाती है। वह इस क्रीम का भरपूर फायदा उठा सकते हैं क्योंकि यह आपके चेहरे पर उस तेल को बनने से रोकती है जो एक्स्ट्रा होता है। 

निविया फॉर मेन वाइटनिंग 10X आयल कण्ट्रोल मॉइस्चराइज़र

इस प्रोडक्ट के बारे में तो आप सभी लोग लगभग जानते ही होंगे। इस क्रीम का उपयोग करने पर आपके चेहरे पर बैक्टीरिया के कारण हो रहे मुंहासे से आपको छुटकारा मिल सकता है। यह क्रीम एक बार लगाने पर अपना असर 12 घंटे तक दिखाएगी मतलब कि यदि आप इसे लगा ले तो यह अगले 12 घंटे आपके चेहरे पर एक्स्ट्रा तेल नहीं आने देगी।

निविया फॉर मेन वाइटनिंग 10X आयल कण्ट्रोल मॉइस्चराइज़र

इसके साथ साथ आप यहाँ पर आँखों के नीचे का कालापन कैसे खत्म करें? के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल कर सकते है।

इस क्रीम में गोरेपन का फार्मूला भी होता है। यह आपके चेहरे से सभी दाग धब्बों को हटाने में भी आपकी मदद करेगी। इस क्रीम का उपयोग गर्मियों में नहीं करना चाहिए क्योंकि यह गर्मियों में ऑइली स्किन वाले लोगों के लिए ठीक नहीं होती है।

लोटस हर्बल व्हाइटग्लो स्किन व्हिटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम एस.पी.एफ़-25

इस क्रीम का उपयोग करने से आपकी त्वचा साफ हो जाती है। इस क्रीम की सबसे खास बात यह है कि इस क्रीम का इस्तेमाल किसी भी उम्र का पुरुष कर सकता है। इसमें ऐसे एंजाइम मौजूद होते हैं जो की धूप के कारण काले पड़े त्वचा को सही कर सकते हैं यानी कि वह सनटेन का इलाज कर देते हैं।

लोटस हर्बल व्हाइटग्लो स्किन व्हिटनिंग एंड ब्राइटनिंग जेल क्रीम एस.पी.एफ़-25यह आपकी त्वचा को हानिकारक पराबैंगनी किरणों से भी बचाएगी। यह आपकी डेड स्किन को भी निकाल देती है। इसमें शहतूत, अंगूर के साथ सैक्सिफ्रागा भी मौजूद होते है।

इस क्रीम को क्रीम से ज्यादा जेल कहना बेहतर होगा क्योंकि यह गर्मियों के मौसम में भी आपकी पूरी त्वचा पर फैल कर आपको पसीना आने से रोकती है। 

हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि प्राकृतिक रंग को कोई क्रीम या कोई भी दवा नहीं बदल सकती है। लेकिन आपको प्रदूषण के कारण हुए कालेपन से कुछ क्रीम छुटकारा अवश्य दिला सकते हैं।

यहाँ दिए गए सभी विषयों के बारे में जरूरी जानकारियां हासिल कर सकते है।

निष्कर्ष

दोस्तों प्रत्येक व्यक्ति की स्किन टाइप अलग होती है। इसीलिए कुछ व्यक्ति को कुछ-कुछ चीज माफिक नहीं आती। जरूरी नहीं है कि सभी व्यक्तियों को यह क्रीम माफिक आ जाए।

इसीलिए आप किसी भी तरह की क्रीम का इस्तेमाल डॉक्टरी सलाह के बाद और अपना स्किन टाइप चेक करवाने के बाद ही करें। इस लेख में बताई गई किसी भी क्रीम का इस्तेमाल अपने रिस्क पर करें।

You may also like

1 comment

Bindar Singh जून 3, 2024 - 6:05 अपराह्न

एवन फॉर मेन ब्राइटनिंग क्रीम एसपीएफ-15 का उपयोग कितने समय तक करने से त्वचा का रंग साफ हो सकता है इस बारे में हम जानना चाहते हैं ?

Reply

Leave a Comment