Home » सेक्स टाइम कैसे बढ़ाए: ज्यादा देर तक सेक्स करने की टेबलेट नाम लिस्ट

सेक्स टाइम कैसे बढ़ाए: ज्यादा देर तक सेक्स करने की टेबलेट नाम लिस्ट

by Sheetal Verma

प्रदर्शन और सहनशक्ति के बारे में चिंताएं लोगों में अक्सर होती हैं, और यौन स्वास्थ्य समग्र कल्याण का एक महत्वपूर्ण घटक है। इन मुद्दों के समाधान के लिए, कई पारंपरिक और समकालीन चिकित्सा प्रणालियाँ उपचार प्रदान करती हैं।

इस पृष्ठ में आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और एलोपैथिक दवाओं की एक विस्तृत सूची प्रदान की गई है जो यौन सहनशक्ति बढ़ाने और लंबे समय तक यौन गतिविधि के साथ समस्याओं का इलाज करने में सहायक हैं।

टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि इनमें से किसी भी दवा का उपयोग करने से पहले चिकित्सकीय सलाह लेने की दृढ़ता से सलाह दी जाती है।

इसे भी जाने:- ढीलापन दूर करने की दवा आयुर्वेदिक

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने की आयुर्वेदिक दवा नाम लिस्ट

जब आयुर्वेद की बात की जाती है तो अधिकतर हर किसी के मन में बिना किसी साइड इफेक्ट के ठीक होने की व स्वस्थ होने की लहर दौड़ पड़ती है । क्योंकि आयुर्वेद में बहुत से ऐसे चमत्कार किए हैं जिसके द्वारा लाइलाज रोग भी भिन्न भिन्न प्रकार से ठीक हुए है ।

ayurvedic medicines

इनमें से एक सेक्स समस्याओं का भी है । बात चाहे धातु को गाढ़ा करने की हो या नाईट फॉल को रोकने की, चाहे बात पेनिस में तनाव लाने की हो या लिंग बढ़ाने की दवाई की, आयुर्वेद में इन सभी बीमारियों का रामबाण इलाज दिया है जिसके जरिए किसी भी प्रकार की यौन समस्याओं का समाधान उपलब्ध है।

आइए अब उन आयुर्वेदिक जड़ी बूटियों की बात करते हैं या आयुर्वेदिक टेबलेट की बात करते हैं जो सेक्स टाइमिंग को बढ़ाने के लिए कारगर है

  • अश्वगंधा (विथानिया सोम्नीफेरा): अश्वगंधा, जिसे अक्सर “भारतीय जिनसेंग” कहा जाता है, आयुर्वेद में एक प्रसिद्ध एडाप्टोजेनिक जड़ी बूटी है। यह तनाव को कम करने, ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और जीवन शक्ति को बढ़ावा देने की क्षमता के लिए जाना जाता है। अश्वगंधा के नियमित सेवन से सहनशक्ति और सहनशक्ति में सुधार हो सकता है, जो यौन प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
  • शिलाजीत: शिलाजीत खनिजों से भरपूर एक पदार्थ है और अपने कायाकल्प प्रभावों के लिए जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यह सामान्य जीवन शक्ति को मजबूत करता है, सहनशक्ति में सुधार करता है और शारीरिक शक्ति बढ़ाता है। जीवनकाल और स्वस्थ सेक्स को प्रोत्साहित करने के लिए आयुर्वेदिक तैयारियों में शिलाजीत का अक्सर उपयोग किया जाता है।
  • सफेद मूसली (क्लोरोफाइटम बोरिविलियनम): आयुर्वेदिक चिकित्सा में सफेद मूसली को प्राकृतिक कामोत्तेजक माना जाता है। इसका उपयोग ऐतिहासिक रूप से सहनशक्ति, कामेच्छा और यौन जीवन शक्ति को बढ़ाने के लिए किया जाता रहा है। ऐसा कहा जाता है कि यह पौधा उन लोगों के लिए मददगार होता है जो अपने यौन संबंधों को लंबे समय तक बढ़ाना चाहते हैं।
  • गोक्षुरा (ट्राइबुलस टेरेस्ट्रिस): गोक्षुरा, जिसे कभी-कभी “ट्रिबुलस” भी कहा जाता है, स्वस्थ पुरुष प्रजनन को बढ़ावा देने की क्षमता के लिए बेशकीमती है। ऐसा माना जाता है कि यह सहनशक्ति, इच्छा और यौन प्रदर्शन को बढ़ावा देता है। यौन क्रिया को बढ़ाने के लिए, गोक्षुरा को अक्सर आयुर्वेदिक फ़ार्मुलों में शामिल किया जाता है।
  • कपिकच्चु (मुकाना प्रियंस): आयुर्वेदिक पौधा कपिकाछू, जिसे अक्सर वेलवेट बीन कहा जाता है, माना जाता है कि इसका यौन प्रभाव होता है। इसका उपयोग सहनशक्ति, कामेच्छा और यौन कल्याण में सुधार के लिए किया जाता है। संपूर्ण यौन स्वास्थ्य के लिए, कापिकाच्छु को अक्सर अन्य दवाओं के साथ मिलाया जाता है।

शायद आप यह पढ़ने में भी रूचि रखते होंगे:- सांडा तेल के फायदे

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने की होम्योपैथिक दवा नाम लिस्ट

आयुर्वेदिक दवा के साथ-साथ होम्योपैथिक दवा ने भी हर प्रकार की बीमारी से छुटकारा पाने में काफी नाम कमाया है । चाहे वह यौन समस्याओं का समाधान हो या फिर और कोई बड़ी से बड़ी समस्या ।

homeopathic treatment

आयुर्वेद की भांति होम्योपैथ में भी हर प्रकार की दवा उपलब्ध है जिससे बड़े से बड़ा बीमारी का इलाज किया जा सकता है। होम्योपैथी की भी अधिकतर दवाई बिना किसी साइड इफेक्ट के काम करती हैं । यही कारण है कि लोग आयुर्वेद व होम्योपैथ की तरफ जाना पसंद करते हैं ।

होम्योपैथी ने समस्याओं को लेकर अधिक देर तक यौन गतिविधि बढ़ाने के लिए या फिर हम कहें की सैक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए काफी दवाई इजात की है जिसके द्वारा सेक्स टाइमिंग को बढ़ाया जा सकता है और यौन गतिविधि का आनंद लिया जा सकता है।

इसे भी पढ़े:- हस्तमैथुन के फायदे

आइये इन दवाओं के बारे में बात करते हैं और पूरी लिस्ट जानते हैं:-

  • लाइकोपोडियम क्लैवेटम: लाइकोपोडियम एक प्रसिद्ध होम्योपैथिक उपचार है जिसका उपयोग अक्सर नपुंसकता, कम यौन इच्छा और कम सहनशक्ति से संबंधित मुद्दों के समाधान के लिए किया जाता है। ऐसा माना जाता है कि इसका यौन स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और यह उन व्यक्तियों के लिए फायदेमंद हो सकता है जो अपनी सहनशक्ति में सुधार करना चाहते हैं।
  • पवित्र मेमना: होम्योपैथिक उपचार एग्नस कैस्टस, जिसे कभी-कभी “पवित्र वृक्ष” के रूप में जाना जाता है, का उपयोग नपुंसकता और कम यौन शक्ति के मुद्दों को संबोधित करने के लिए किया जाता है। यह इच्छा में सुधार कर सकता है, यौन क्रिया में सुधार कर सकता है और अधिक निरंतर व्यक्तिगत अनुभवों को बढ़ावा दे सकता है। आइये एक नज़र में इसे भी पढ़ते है:- सैक्स पावर कैप्सूल का नाम लिस्ट
  • सेलेनियम धातु: सेलेनियम एक होम्योपैथिक उपचार है जो आमतौर पर उन लोगों के लिए अनुशंसित है जो लंबे समय तक इरेक्शन बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हैं, कमजोर सहनशक्ति रखते हैं, या यौन ड्राइव में कमी आई है। कथित तौर पर यौन प्रदर्शन और सामान्य स्वास्थ्य पर सकारात्मक प्रभाव बताए गए हैं।
  • कोनियम मैकुलैटम: कोनियम मैकुलैटम एक होम्योपैथिक उपचार है जिसका उपयोग कमजोरी, थकान और सहनशक्ति में कमी के कारण होने वाली यौन समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता है। इससे लंबे समय तक यौन गतिविधि हो सकती है और यौन सहनशक्ति बढ़ाने में मदद मिल सकती है।
  • योहिंबाइन: योहिम्बिनम, योहिम्बे पेड़ से प्राप्त एक होम्योपैथिक उपचार है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें कामोत्तेजक प्रभाव होता है। इसका उपयोग अक्सर यौन रोग से जुड़ी समस्याओं के इलाज, इच्छा बढ़ाने और सहनशक्ति में सुधार के लिए किया जाता है।

एक नज़र इस पर भी डालें:- धात गिरना कैसे बंद करें

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने की एलोपैथिक दवा नाम लिस्ट

जब एलोपैथिक दवाइयों की बात की जाती है तो दिमाग में कोई संदेह नहीं रह जाता कि परिणाम आएगा या नहीं, क्यों की एलोपैथिक दवा 100% काम करती है। लेकिन यह बात दूसरी है कि इन दवाओं के कुछ साइड इफेक्ट भी होते हैं जिन को नकारा नहीं जा सकता।

यौन गतिविधियों में भी एलोपैथिक ने बहुत ऐसी दवाएं दी है जिनके द्वारा योन सम्बन्ध को या फिर हम कहे की सेक्सुअल प्लेजर को बढ़ाया जा सके व जीवन को आनंदित किया जा सके। अब जब बात ज्यादा देर तक करने की आती है या हम कहें कि सेक्स टाइमिंग को बढ़ाने की आती है तो एलोपैथिक दवाओं के जरिए शीघ्र ही सेक्स टाइमिंग को बढ़ाया जा सकता है ।

allopathic medicine treatment

हां, यह बात अलग है कि इसके कुछ साइड इफेक्ट या फिर हम कहे के दुष्प्रभाव भी हो सकते हैं अतः यह सलाह दी जाती है कि जब भी आप एलोपैथिक दवाइयों का प्रयोग सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए करें तो एक एक्सपर्ट सलाह या किसी सेक्सोलॉजिस्ट से सलाह अवश्य ले क्योंकि वह आपका सही मार्गदर्शक कर पाएंगे की दवा किस हिसाब से और कब लेनी है ।

आइए अब एक नजर उन दवाओं पर डालते हैं जो एलोपैथी ने सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए इजात की है:-

Sex-timing-badhane-ki-dawa

  • सिल्डेनाफिल (वियाग्रा): स्तंभन दोष (ईडी) के इलाज के लिए सबसे प्रसिद्ध दवाओं में से एक सिल्डेनाफिल है, जिसे आमतौर पर वियाग्रा के रूप में बेचा जाता है। यह लिंग में रक्त के प्रवाह को बढ़ाकर एक ठोस और लंबे समय तक चलने वाले निर्माण को सक्षम बनाता है। इस दवा का उद्देश्य लोगों को लंबे समय तक अपनी यौन गतिविधि जारी रखने में सहायता करना है।
  • तडालाफिल (सियालिस): ईडी के लिए अक्सर इस्तेमाल किया जाने वाला एक अन्य उपचार तडालाफिल है, जिसे व्यापार नाम सियालिस के तहत पेश किया जाता है। यह लंबे समय तक चलने वाले प्रभाव के लिए प्रसिद्ध है जो 36 घंटों तक बना रह सकता है। इस विस्तारित प्रभाव के कारण व्यक्ति लंबे समय तक यौन गतिविधियों में भाग लेने में सक्षम होते हैं।
  • वॉर्डनफिल (लेविट्रा): वॉर्डनफिल, लेविट्रा के रूप में उपलब्ध है, इसकी क्रिया के तंत्र में सिल्डेनाफिल और टैडालफिल के समान है। यह लिंग में रक्त के प्रवाह को बेहतर बनाने, लंबे समय तक चलने वाले इरेक्शन का समर्थन करने और यौन सहनशक्ति को बढ़ाने में मदद करता है।
  • डेपॉक्सेटिन: शीघ्रपतन (पीई) एक ऐसी स्थिति है जिसका इलाज डैपॉक्सेटिन से किया जाता है, जिसे प्रिलिजी ब्रांड नाम के तहत बेचा जाता है। यह पीई के उपचार के लिए मान्यता प्राप्त पहली दवा है, और स्खलन में देरी करके, यह उपयोगकर्ताओं को अपने यौन सत्र को बढ़ाने की अनुमति देती है।
  • अवनाफिल (स्टेन्द्रा): इरेक्टाइल डिसफंक्शन के इलाज के लिए इस्तेमाल की जाने वाली एक अन्य दवा एवनाफिल है, जिसे व्यापार नाम स्टेंद्रा के तहत पेश किया जाता है। इसकी तीव्र क्रिया और अपेक्षाकृत तेजी से प्रभाव शुरू होने के कारण लोग लंबे समय तक इरेक्शन प्राप्त कर सकते हैं और बनाए रख सकते हैं।

आप यहां पर दिए हुए हैं सभी विषयों के बारे में बेहतर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

सेक्स टाइमिंग बढ़ाने की दवाओं का निष्कर्ष:

इन उपचारों को सावधानी से करना महत्वपूर्ण है, भले ही आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक और एलोपैथिक दवाएं यौन सहनशक्ति बढ़ाने के इच्छुक लोगों के लिए कई प्रकार के विकल्प प्रदान करती हैं और लंबी यौन गतिविधि से संबंधित समस्याओं का समाधान करती हैं।

इनमें से किसी भी दवा का उपयोग करने से पहले, एक लाइसेंस प्राप्त स्वास्थ्य देखभाल विशेषज्ञ से बात करना अनिवार्य है क्योंकि वे रोगी की चिकित्सा आवश्यकताओं और इतिहास के आधार पर व्यक्तिगत सिफारिशें दे सकते हैं।

सामान्य यौन स्वास्थ्य और ताक़त को बनाए रखने के लिए, भोजन, व्यायाम और तनाव प्रबंधन सहित जीवनशैली कारक भी बहुत महत्वपूर्ण हैं।

You may also like

8 comments

Ravi krishna सितम्बर 13, 2023 - 6:20 अपराह्न

टाइमिंग बढ़ाने के बारे में आपने यहां पर जो भी बातें लिखी हैं इन सभी बातों को लेकर मैं आपसे टाइमिंग बढ़ाने के लिए सवाल पूछना चाहता हूं और आशा करता हूं कि मेरे सवालों का जवाब अवश्य देंगे आप हमें यह बताएं कि सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए घरेलू तरीके क्या है जिनका इस्तेमाल करके हम घर पर ही अपने संभोग क्रिया के समय को बढ़ा सकते हैं।

Reply
Darvesh अक्टूबर 10, 2023 - 2:56 अपराह्न

अपने यहां पर सेक्स टाइमिंग बढ़ाने के लिए जो घरेलू उपचार बताएं हैं मुझे आपसे उनके उपयोग की विधि के बारे में जानकारी चाहिए जैसे की शिलाजीत सफेद मूसली गोक्षुरा कपिकच्चु अश्वगंधा आदि का उपयोग हमें किस प्रकार से करना है क्या इन सभी जड़ी बूटियां का उपयोग एक साथ करना है अथवा इनका अलग-अलग उपयोग करके हम अपने सेक्स टाइमिंग को बढ़ा सकते हैं इसके बारे में हमें पूरी जानकारी विधि पूर्वक बताएं धन्यवाद।

Reply
Keshav नवम्बर 30, 2023 - 5:49 अपराह्न

जैसा कि अपने यहां पर संभोग की टाइमिंग बढ़ाने के लिए कुछ टैबलेट के बारे में जानकारी दी है तो हम उन्हीं टैबलेट को लेकर आपसे यह सवाल पूछना चाहते हैं कि क्या इन टेबलेट का उपयोग करके सेक्स टाइमिंग हमेशा के लिए बढ़ाई जा सकती है या फिर इनका असर कुछ समय के लिए ही होता है ?

Reply
Priyanshu दिसम्बर 6, 2023 - 6:58 अपराह्न

सेक्स टाइम कैसे बढ़ाए: ज्यादा देर तक सेक्स करने की टेबलेट नाम लिस्ट आदि के बारे में आपने जो भी जानकारी दी है हम यह जानना चाहते हैं कि क्या ऐसा दवाई बिना किसी शारीरिक प्रभाव के सेक्स टाइमिंग बढ़ाने में कारगर है या नहीं ??

Reply
Dayal Sharma दिसम्बर 6, 2023 - 7:01 अपराह्न

यदि सेक्स टाइमिंग बढ़ाने की एलोपैथी दवा का उपयोग करके किसी व्यक्ति को दुष्प्रभाव होते हैं तो ऐसे हालात में उसे व्यक्ति को क्या करना चाहिए जिससे वह दवा से होने वाले नुकसान के प्रभाव को तुरंत खत्म कर सके ?

Reply
Pulkeet दिसम्बर 6, 2023 - 7:05 अपराह्न

सेक्स टाइम कैसे बढ़ाए: ज्यादा देर तक सेक्स करने की टेबलेट नाम लिस्ट शिलाजीत के बारे में जाना है और हमने शिलाजीत के उपयोग से होने वाले यौन संबंध फायदे के बारे में पहले भी जानकारियां हासिल की हुई है लेकिन आज के समय में ओरिजिनल शिलाजीत बहुत मुश्किल हो गया है क्या आप हमें बता सकते हैं कि हम ओरिजिनल शिलाजीत कहां से खरीद सकते हैं जो की पूरी तरह शुद्ध हो ??

Reply
Nikhil जनवरी 11, 2024 - 4:23 अपराह्न

हम जानना चाहते हैं की सेक्स टाइमिंग को बढ़ाने के लिए ऐसी कौन सी दवा है जिसका उपयोग करने से बिना किसी शारीरिक नुकसान के संभोग क्रिया की टाइमिंग को बढ़ाया जा सकता है ?

Reply
Ansh अप्रैल 3, 2024 - 6:40 अपराह्न

अपने यहां पर संभोग क्रिया की टाइमिंग को बढ़ाने के लिए एलोपैथी वह होम्योपैथिक दवाइयों के बारे में बताया है हम जानना चाहते हैं कि क्या कोई घरेलू नुस्खा भी है जिसका उपयोग करने से हम संभोग क्रिया की टाइमिंग को बढ़ा सकें ?

Reply

Leave a Comment